चेहरे को दूध जैसा गोरा करेगा ये जबरदस्त नुस्खा

आज आपके लिए हम एक ऐसा घरेलू उपाय लेकर आए हैं जो शायद ही आपने कहीं देखा होगा। यह उपचार इतना कारगर है कि आपके चेहरे का गोरापन इतना हद तक बढ़ेगा कि आप पहले कभी सोचा ही नहीं होगा। इस घरेलू नुस्खे का लगातार इस्तेमाल से आपके चेहरे की मृत कोशिकाएं पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। जिससे आपकी चेहरे की स्कीन साफ होगी और आपके चेहरे पर एक नई त्वचा मिलेगी। और आपका चेहरा इस हद तक गोरा होगा कि आप खुशी से झूम उठेंगे। इस पोस्ट को पूरा पढ़ें क्योंकि आधी अधूरी जानकारी कभी भी फायदेमंद नहीं होती है। इस नुस्खे के लगातार 15 दिन इस्तेमाल से आपको अपने चेहरे पर इतना अच्छा निखार मिलेगा और आपकी त्वचा कोमल मुलायम और गोरी हो जाएगी।


नुस्खा बनाने में लगने वाली सामग्री

  1. इस नुस्खे को बनाने के लिए सभी सामग्री आपके घर पर ही मिल जाएगी। इससे बनाने के लिए सबसे पहले हमें चाहिए दूध, यहां पर कच्चा दूध का इस्तेमाल इस्तेमाल करना है उबला हुआ दूध नहीं लेना है क्योंकि कच्चा दूध चेहरे के लिए ज्यादा फायदेमंद होता है उबले हुए दूध के मुकाबले। आपको दो चम्मच एक खाली कटोरी में दूध ले लेना है।
  1. दूसरी चीज जो इस्तेमाल करना है वह है शहद, शहद दोस्तों हमारे चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है आपको यहां पर कोई भी नेचुरल कंपनी का शहद लेना है अगर आपके पास घर का शहर है तो बहुत बढ़िया है। आपको इस शहद में से आधा चम्मच शहद दूध में डाल देना।
  1. तीसरी जो चीज का इस्तेमाल करने हम जा रहे हैं यह चीज आपके चेहरे के लिए इस नुस्खे में बहुत ही फायदेमंद है जिसकी मदद से आप के चेहरे पर ऐसी कसावट आएगी कि आपके चेहरे की त्वचा पहले से और ज्यादा जवान दिखने लगेगी और आपके चेहरे से झुर्रियां तो पूरी तरह से गायब हो जाएगी। इन सबसे  जरूरी बात है कि यह आपके चेहरे को गोरा करने के लिए सबसे फायदेमंद है। इस तीसरी चीज का नाम है चावल का पानी। इसकी मदद से आप के चेहरे की मृत कोशिकाएं बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी। जिसकी वजह से आपके चेहरे पर गोरापन होगा और आपके चेहरे पर एक नई त्वचा देखने को मिलेगी। आपको आधा कटोरी चावल का पानी का इस्तेमाल करना है।

नुस्खा बनाने की विधि

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको पहले दो चम्मच दूध और आधा चम्मच मधु को बढ़िया से मिला लेना है। इसके बाद आपको आधा कटोरी चावल का पानी इस में डालकर आराम से बढ़िया से मिला लेना है। इस नुस्खे को आप किसी खाली तेल की बोतल में डाल लीजिए जिससे आपको इसके इस्तेमाल करने में आसानी होगी।

इस्तेमाल करने का तरीका

आपको इस नुस्खे को इस्तेमाल करने के लिए कुछ बातों का बड़ा ही ध्यान रखना जरूरी होता है। इसको कैसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करना है और कितने समय तक इस्तेमाल करनी है चलिए आपको बताते हैं। आपको इसे लगाने से पहले अच्छे से हिला लेना उसके बाद आपको हाथ पर थोड़ा सा जैसे तेल लेते हैं वैसे लेकर अपने चेहरे पर लगा लेना है। फिर अच्छे से अपने हाथों की सहायता से अपने चेहरे पर 10 मिनट तक मालिश करना है। पहली बार यह आपके चेहरे की अंदर से सफाई करेगा। पहली बार जब यह सूख जाए तो आपको इसका दोबारा इस्तेमाल करना यानी कि आपको इसका अपने चेहरे पर दो बार इस्तेमाल करना है। दूसरी बार भी आपको अपने चेहरे पर इसको 10 मिनट तक लगाना है फिर उसके बाद इसे सूखने के लिए छोड़ देना है। सूखने के बाद अपने चेहरे को पानी की सहायता से पूरी अच्छी तरह से साफ कर लेना। पहले इस्तेमाल से ही आपको अपने चेहरे पर निखार देखने को मिलेगा। लगभग 10 से 15 दिन इसका इस्तेमाल करने पर आपके चेहरे पर एक नई त्वचा देखने को मिलेगी। जो कि पहले से बहुत ही ज्यादा गोरा, मुलायम, निखरा और खूबसूरत चेहरा होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ